Social Profiles

Monday 25 January 2016

चाय बेचने वाला बना CA, महाराष्ट्र सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर

चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा पास करने वाले 28 वर्षीय एक स्थानीय चाय विक्रेता को सोमवार को ऐसी खबर मिली जिससे वो खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार की 'कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो' (अर्न एंड लर्न) योजना का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया.


सोमनाथ गिराम सोलापुर जिले के एक छोटे से गांव का रहने वाला है. वह सदाशिव पेठ इलाके में चाय की एक दुकान चलाता है. उसने सीए की परीक्षा पास कर ली है जिसके परिणाम पिछले हफ्ते घोषित किए गए हैं. राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने शहर के डिजाइन एंड एनिमेशन कालेज में दीक्षांत समारोह में कहा, 'इन दिनों चाय वालों के लिए अच्छे दिन चल रहे हैं.

चाय बेचने वाले प्रधानमंत्री बने और अब चाय बेचते हुए सोमनाथ सीए बन गए.' मंत्री ने कहा, 'और उनके जैसे छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए मैं उन्हें राज्य (सरकार) की 'कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो' (अर्न एंड लर्न) योजना का ब्रांड एंबेसडर घोषित करता हूं.' इस घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया में सोमनाथ गिराम ने कहा 'मुझे मीडिया से यह खबर मिली. मैं बहुत खुश हूं कि राज्य सरकार ने मुझे 'कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो ' (अर्न एंड लर्न) योजना का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया.' 

No comments:

Post a Comment