Social Profiles

Monday 25 January 2016

आसुस ज़ेनफोन ज़ूम है 3X ऑप्टिकल ज़ूम वाला दुनिया का 'सबसे पतला फोन'

ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी आसुस ने शुक्रवार को आगरा में अपना ज़ेनफोन ज़ूम स्मार्टफोन लॉन्च किया। आसुस ज़ेनफोन ज़ूम 3X ऑप्टिकल ज़ूम वाला दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन है। इसकी कीमत 37,999 रुपये है। इसे ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है और यह फरवरी महीने से आसुस के स्टोर में भी उपलब्ध होगा। आने वाले दिनों में हैंडसेट के साथ ज़ेनफ्लैश और एक ट्राईपॉड 39,999 रुपये में बेचा जाएगा।

वैसे मार्केट में कई ऐसे स्मार्टफोन उपलब्ध हैं जो ऑप्टिकल ज़ूम से लैस हैं। लेकिन आसुस का यह प्रोडक्ट कैमरा नहीं, फोन नज़र आता है। आसुस ज़ेनफोन ज़ूम 12x (3x ऑप्टिकल, 4x डिजिटल) ज़ूम के साथ आएगा।

आसुस के सीईओ जेरी शेन ने कहा कि आज के स्मार्टफोन यूज़र के लिए फोटोग्राफी बेहद ही अहम है। ज़ेनफोन ज़ूम एक अद्भुत हैंडसेट है जो आज के लाइफस्टाइल के साथ बिल्कुल फिट बैठता है।

आसुस ज़ेनफोन ज़ूम की सबसे बड़ी खासियत 13 मेगापिक्सल का पिक्सलमास्टर रियर कैमरा है जो 10 एलिमेंट लेंस के साथ आता है। इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फ़ीचर भी दिया गया है। ज़ेनफोन ज़ूम में आसुस के लेज़र ऑटो-फोकस टेक्नोलॉजी भी मौजूद है जो किसी भी ऑब्जेक्ट पर मात्र 0.03 सेकेंड में फोकस कर सकती है। आसुस ज़ेनफोन ज़ूम 52 मेगापिक्सल के रिज़ॉल्यूशन की तस्वीरें ले सकता है।

आसुस ज़ेनफोन ज़ूम स्मार्टफोन में शूटिंग, रिकॉर्डिंग और टेलीफोटो ऑपरेशन के लिए अलग से बटन दिए गए है। इसके यूनीबॉडी फ्रेम को मेटालिक फिनिश दिया गया है।

अब बात स्पेसिफिकेशन की। ज़ेनफोन ज़ूम में 2.5 गीगाहर्ट्ज़ 64 बिट ज़ेड3590 इंटल सुपर क्वाड-कोर सीपीयू, 4 जीबी का एलपीडीडीआर3 रैम और 128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है। इसमें 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वाई-फाई डायरेक्ट, ब्लूटथ 4.0, 802.11एसी, जीपीएस कनेक्टिविटी के साथ आएगा। यह एक माइक्रो सिम को सपोर्ट करता है। आसुस ज़ेनफोन में एक्सेलेरोमीटर, प्रॉक्सिमिटी, एंबियंट लाइट, गायरो, डिजिटल कंपास और हॉल इफेक्ट सेंसर दिए गए हैं। इसको पावर देने का काम करेगी 3000 एमएएच की बैटरी। यह एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप पर चलेगा जिसके ऊपर आसुस ज़ेनयूआई का इस्तेमाल किया गया है।

No comments:

Post a Comment